नूरपुर अस्पताल में जल्द खुलेगा ब्लड बैंक: डॉ राजीव सैजल

 

13 मई। नूरपुर
स्वास्थ्य एवम परिवार कल्याण मंत्री डॉ राजीव सैजल ने कहा है कि सिविल अस्पताल नूरपुर में ब्लड बैंक खोलने का मामला अंतिम चरण में है तथा स्वीकृति मिलते ही इसको शीघ्र खोलने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने यह जानकारी अपने दो दिवसीय कांगड़ा ज़िला के प्रवास के दौरान आज वीरवार को स्थानीय सिविल अस्पताल का दौरा करने के उपरांत दी। इस मौके पर स्थानीय विधायक एवं प्रदेश सरकार में वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया भी उनके साथ थे। स्वास्थ्य मंत्री ने इस मौके पर अस्पताल में कोविड मरीजों के ईलाज के लिए बनाए जा रहे 50 बिस्तरों के कोविड केयर सेन्टर में तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि वन मंत्री के प्रयासों से इस अस्पताल में कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए जो प्रयास किये गए हैं उससे इस क्षेत्र के तहत आने वाले सभी उपमंडलों के कोविड मरीजों को घर के नजदीक बेहतर ईलाज मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि इस कोविड सेन्टर को पूरी तरह से सभी जरूरी सुविधाओं सहित तैयार करने का कार्य युद्धस्तर पर जारी है तथा यहां पर शीघ्र ही कोविड मरीजों को ईलाज की सुविधा मिलना शुरू हो जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के लिए टीकाकरण के पंजीकरण की प्रक्रिया पहले से ही जारी है। उन्होंने बताया कि इस आयुवर्ग के लिए एक सप्ताह के भीतर वैक्सीनेशन का कार्य शुरू हो जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 45 से ऊपर आयुवर्ग के लिए शुरू किया गया टीकाकरण अभियान काफी तेजी से चल रहा है तथा प्रदेश में वेक्सीनशन का पर्याप्त भंडार उपलब्ध है।  इससे पहले, वन मंत्री राकेश पठानिया ने  स्वास्थ्य मंत्री का नूरपुर पहुंचने पर उनका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि नूरपुर अस्पताल में कोविड केयर सेन्टर का अलग वार्ड बनने से इस क्षेत्र को काफी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा यह अस्पताल इस क्षेत्र के चारों उपमंडल के लोगों के जीवन के लिए लाइफ लाइन है। उन्होने स्वास्थ्य मंत्री से अस्पताल में खाली पड़े स्पेशलिस्ट डॉक्टरों के पदों सहित अन्य पैरा मेडिकल स्टाफ के पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरने का आग्रह किया।

जसूर में कोविड मरीज से मुलाकात कर बढ़ाया हौंसला
स्वास्थ्य मंत्री तथा वन मंत्री ने अपने प्रवास के दौरान जसूर कस्वा में कोरोना संक्रमित होम आइसोलेट मरीज से उसके घर जाकर हाल जाना तथा उसका हौंसला बढ़ाया। उन्होंने  मरीज से घर पर मिलने वाली जरूरी दवाईयों तथा अन्य सुविधाओं की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि आप इस बीमारी से न घबराएं तथा अपना मनोबल ऊंचा रखें।

ये रहे मौजूद
इस मौके पर एसडीएम डॉ सुरेन्द्र ठाकुर,  सीएमओ डॉ गुरदर्शन गुप्ता, तहसीलदार सुरभि नेगी, एसएमओ डॉ दिलवर सिंह, बीएमओ डॉ नीरजा गुप्ता, भाजपा नेता भवानी पठानिया, केवल सिंह सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Spread the love