वन मंत्री की घोषणा का दिखा असर, नूरपुर में कोरोना टेस्टिंग ने पकड़ी रफ्तार


राकेश पठानिया ने पंचायत प्रतिनिधियों से किया सहयोग देने का आह्वान

नूरपुर
वन, युवा सेवाएं एवम खेल मंत्री राकेश पठानिया ने पंचायत प्रतिनिधियों से अपने गांव को कोरोना मुक्त बनाने के लिए “कोरोना हारेगा, हम जीतेंगे” के संकल्प के साथ प्रोएक्टिव होकर कार्य करने का आह्वान किया है। पठानिया मंगलवार को स्थानीय नगर परिषद हॉल में पंचायत प्रतिनिधिओं के साथ विकास खंड में 10 जून से शुरू होने वाले ” मैं स्वस्थ, मेरा गांव स्वस्थ’ अभियान को लेकर आयोजित बैठक में बोल रहे थे। उल्लेखनीय है कि वन मंत्री इस अभियान को शुरू करने से पहले कोविड प्रोटोकॉल के तहत पंचायत प्रतिनिधियों के साथ गत सोमवार से विभिन्न सत्रों में बैठकों का आयोजन कर रहे हैं। इस अभियान को ताकत देने के लिए वे सभी 52 पंचायतों के प्रधानों तथा बीडीसी सदस्यों के साथ 9 जून तक बैठकें करेंगे। वहीं वन मंत्री द्वारा की गई घोषणा का असर भी देखने को मिल रहा है। नूरपुर में टेस्टिंग अभियान शुरू होने से पहले ही लोग टेस्टिंग करवाने के लिए आगे आ रहे हैं। वन मंत्री की घोषणा से पहले नूरपुर विधानसभा में टेस्टिंग की रफ्तार धीमी थी, लेकिन सोमवार को वन मंत्री द्वारा पुरस्कार की घोषणा के बाद टेस्टिंग करवाने के लिए लोग स्वेच्छा से आगे आ रहे हैं। राकेश पठानिया ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के माध्यम से सरकार की योजनाओं तथा कार्यक्रमों को आम लोगों तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका रहती है तथा कोरोना को हराने में भी उनकी सक्रिय सहभागिता अत्यंत जरूरी है। राकेश पठानिया ने कहा कि अभियान को गति देने के लिए पंचायत सचिवों को भी पंचायत प्रतिनिधियों का सहयोग करने के लिए विशेष जिम्मेदारी दी गई है। इसके अतिरिक्त फील्ड में तैनात अन्य विभागों के अधिकारियों तथा कर्मचारियों की भी इस अभियान से जुड़ने एवम मानवता की सेवा में आगे आने के लिए सहयोग लिया जाएगा।
वन मंत्री की घोषणा के बाद बढ़ी टेस्टिंग की रफ्तार
वन मंत्री द्वारा 10 जून से अभियान को शुरू करने की घोषणा की गई है, परंतु इससे पहले ही लोग स्वेच्छा से कोरोना टेस्टिंग करवाने के लिए आगे आ रहे हैं। वन मंत्री की व्यक्तिगत पहल के पश्चात लोगों में टेस्टिंग के प्रति भय दूर हुआ है।
इस मौके पर एसडीएम डॉ सुरेन्द्र ठाकुर तथा बीएमओ डॉ नीरजा गुप्ता ने भी पंचायत प्रतिनिधियों को इस अभियान को पूरी तेजी के साथ चलाने के लिए हर परिवार तक पहुंचने एवम कोरोना टेस्टिंग करवाने के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया है। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधिओं को कोरोना टेस्टिंग के दौरान प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग की तरफ से हर सहयोग का भी भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए घर-द्वार के नजदीक स्वास्थ्य संस्थान में टेस्टिंग की सुविधा उपलब्ध करवाने के भी पूर्ण प्रयास किए जाएंगे।
इन बैठकों के दौरान एसडीएम डॉ सुरेंद्र ठाकुर, बीडीसी अध्यक्षा कुसुम देवी, नगर परिषद के अध्यक्ष अशोक शर्मा(शिबू), तहसीलदार सुरभि नेगी,बीएमओ डॉ नीरजा गुप्ता, जल शक्ति विभाग के एसडीओ देविंद्र राणा, खंड विकास कार्यालय के अधीक्षक मनोज शर्मा सहित पंचायतों के प्रधान तथा बीडीसी सदस्य उपस्थित रहे।

Spread the love