डीसी ने किया कुठेड स्कूल तथा शाहपुर आईटीआई का औचक निरीक्षण


कोविड प्रोटोकॉल की व्यवस्थाएं जांची, रेंडल सेंपलिंग के दिए निर्देश
स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करने के आदेश

धर्मशाला, 27 अक्तूबर

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कांगड़ा जिला में शैक्षणिक संस्थानों में कोविड प्रोटोकॉल के सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल की निगरानी के लिए नोडल अधिकारी भी नियुक्त करने के लिए कहा गया है ताकि स्कूल के बच्चों को कोविड संक्रमण से बचाया जा सके। इसके साथ ही स्कूलों में कोविड टेस्ट पर भी विशेष बल दिया जाएगा इस के लिए स्वास्थ्य विभाग को भी रेंडम सेंपलिंग करने के लिए कहा गया है।
बुधवार को उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुठेड़ तथा आईटीआई शाहपुर में कोविड प्रोटोकॉल को लेकर औचक निरीक्षण भी किया। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुठेड़ में सामाजिक दूरी से लेकर मास्क इत्यादि उपयोग को लेकर विद्यार्थी पूरी तरह से जागरूक हैं जबकि आईटीआई शाहपुर में कुछ विद्यार्थियों को बिना मास्क के पाया गया जिस पर आईटीआई प्रबंधन को कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं।
उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि सरकार तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड से बचाव के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं तथा इस के लिए टीकाकरण अभियान में भी तेजी लाई गई है। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला की प्रत्येक पंचायत तक टीकाकरण अभियान को पहुंचाने के लिए कदम उठाए गए हैं और अब प्रत्येक पंचायत में सप्ताह में एक बार टीकाकरण सेशन आयोजित भी किया जा रहा है ताकि सभी नागरिकों को कोविड वैक्सीन की दोनों ही डोज्स दी जा सकें। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कोविड टेस्टिंग पर भी विशेष बल दिया जा रहा है ताकि कोविड संक्रमण को प्रारंभिक तौर पर ही रोका जा सके। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि सभी नागरिकों को सामाजिक दूरी के साथ साथ मास्क का उपयोग अवश्यक करना चाहिए।

Please follow and like us: